You are here
Home > Sports

जब मैच के बीच खो गई गेंद, सबने खोजा, फिर यहां जाकर मिली बॉल

wheres-the-ball-rcb-kxip-players-had-a-blast-of-laughter

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मैच में एक रोचक वाक्या देखने को मिला. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की पारी के 14वें ओवर के बाद बीच मैदान से गेंद गायब हो गई. जिसके बाद सभी एक दूसरे से गेंद के बारे में पूछने लगे. हालांकि, कुछ ही देर में गेंद अंपायर के पॉकेट से मिली.

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोहली की टीम ने 14 ओवर में 4 विकेट खोकर 109 रन बना लिए थे. इसके बाद स्ट्रेटेजिक टाइम आउट बुलाया गया. 2.30 मिनट का टाइम खत्म होने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर वापस लौटे. एबी डिविलियर्स और मार्कस स्टोइनिस बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर पहुंचे.

इधर, पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने 15वां ओवर फेंकने के लिए अंकित राजपूत को भेजा लेकिन उन्हें गेंद नहीं मिली. इसके बाद पंजाब के सभी खिलाड़ी एक दूसरे को देखने और पूछने लगे कि गेंद कहां गई. गेंद के बीच मैदान से गायब होने की खबर से सब हैरान थे. कुछ खिलाड़ियों के चेहरे पर हंसी भी थी कि आखिर गेंद गायब कैसे हो गई.

परिस्थिति को देखते हुए फोर्थ अंपायर एक गेंद के डिब्बे के साथ मैदान पर पहुंचे. तभी मैदान पर खड़े अंपायर के जेब से गायब हुई गेंद निकल आई. दरअसल, मैदान पर खड़े अंपायर केसी शमसुद्दीन ने टाइम आउट से पहले गेंद को अपनी जेब में रख लिया था और 2.30 मिनट बाद जब सभी वापस लौटे तो अंपायर यह बात भूल गए कि उनकी जेब में गेंद है. मैदान पर घटी इस घटना ने एक पल के लिए सबको हैरान कर दिया था कि आखिर गेंद मैदान से गायब कहां हो गई.

इस मैच में एबी डिविलियर्स की धमाकेदार नाबाद 82 रनों की पारी और मार्कस स्टोयनिस की ताबड़तोड़ नाबाद 46 रनों की पारी की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने आईपीएल के 12वें सीजन के इस मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 17 रनों से हरा दिया. इस मैच में बेंगलुरु ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 202 रन का विशाल स्कोर बनाया. इसके बाद पंजाब को निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 185 रन पर रोक दिया.

विडियो देखे:

Click here to relive the episode:

Leave a Reply

Top