You are here
Home > Bollywood

अमिताभ की वह फिल्म जिसे बनाने के बाद, 18 साल रिलीज़ होने में लग गए..

bollywood-stars-films-released-after-long-delay

फिल्मों के एलान के साथ ही उनकी रिलीज की तारीख भी जाती है। वहीं कुछ फिल्में बॉलीवुड में ऐसी हैं जिनकी तारीख तो आई लेकिन रिलीज होने में फिल्मों को कई साल लग गए। यहां तक कि कुछ फिल्में तो बनने के 18 साल बाद रिलीज हुई। इन फिल्मों में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से लेकर अजय देवगन और प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) की फिल्में शुमार है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि ऐसी कौन सी 5 फिल्में हैं जो बनी तो लेकिन रिलीज होने में अरसे बीत गए।

ये लम्हे जुदाई के
शाहरुख खान और रवीना टंडन की फिल्म ‘ये लम्हे जुदाई’ कई साल बाद रिलीज हुई। इस फिल्म की शूटिंग 1994 में शुरू हो गई थी लेकिन अधूरी रह गई थी। इसके बाद साल 2004 में फिल्म को पूरा करके रिलीज किया गया था।

जमानत एंड जस्टिस फॉर ऑल
अमिताभ बच्चन और अरशद वारसी की इस फिल्म को रिलीज होने में 18 साल लग गए। इस फिल्म को बनाने की शुरुआत साल 1996 में हुई थी। फिल्म की शूटिंग पूरी होते-होते 6 साल हो गए। इस फिल्म में अमिताभ ने अंधे वकील की भूमिका निभाई थी। यह फिल्म साल 2014 में रिलीज हुई थी।

दीवाना मैं दीवाना
गोविंदा और प्रियंका चोपड़ा की जोड़ी को बड़े पर्दे पर आने पर काफी इंतजार करना पड़ा। इस फिल्म की शूटिंग साल 2003 में पूरी कर ली गई थी। हालांकि फिल्म 10 साल बाद साल 2013 में रिलीज हुई थी।

महबूबा
‘महबूबा’ फिल्म में अजय देवगन, मनीषा कोइराला और संजय दत्त थे। इस फिल्म की शूटिंग साल 2000 में पूरी कर ली गई थी। शूटिंग के 8 साल बाद साल 2008 में फिल्म को रिलीज कर दिया गया।

सनम तेरी कसम
सैफ अली खान और पूजा भट्ट की ‘सनम तेरी कसम’ फिल्म को भी रिलीज होने में वक्त लग गया था। इस फिल्म की शूटिंग साल 1994 में शुरू हुई थी लेकिन रिलीज होने में 15 साल लग गए। यह फिल्म साल 2009 में रिलीज हुई थी।

Leave a Reply

Top